कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार पेसेन्ट हरीश जैन चंडीगड़ रिबिउ कम्प्लेन | डॉ. पुनीत धवन


कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार पेसेन्ट हरीश जैन चंडीगड़ रिबिउ :

दूर के रिश्तेदार की वजह से किडनी ट्रांसप्लांट से बचा 

नमस्कार, मेरा नाम हरीश जैन है और मैं चंडीगढ़ का रहने वाला हूँ। मैंने कई सालों से हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहा था, जिसकी वजह से तीन साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी। जब मेरी किडनी खराब हुई तो मुझे कई साड़ी शारीरिक समस्याएँ रहने लग गई थी, जिनसे छुटकारा पाने के लिए मैंने बहुत सी दवाएं खाई और कई महीने तक डायलिसिस भी करवाया। डॉक्टर ने मुझसे उस दौरान कहा था कि डायलिसिस करवाने से मेरी किडनी ठीक हो जायगी, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। अगर मैं ये कहूँ कि डॉक्टर की बात झूठ निलकी तो गलत नहीं होगा। डायलिसिस करवाने से मेरी किडनी तो ठीक हुई नहीं उल्टा मेरी हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि डॉक्टर मुझे जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए कहने लग गये थे। लेकिन डॉ. पुनीत धवन के आयुर्वेदिक उपचार की वजह से मैं किडनी ट्रांसप्लांट से बच गया, क्योंकि मेरी किडनी बिना डायलिसिस के ही ठीक हो गई जिसकी वजह से आज मैं एक दम स्वस्थ जीवन जी पा रहा हूँ। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार पेसेन्ट हरीश जैन चंडीगड़ रिबिउ कम्प्लेन, डॉ. पुनीत धवन". Dr Puneet Dhawan Karma Ayurveda Reviews

मुझे हाई ब्लड प्रेशर की समस्या बाहर का ज्यादा खाना खाने की वजह से हुई थी। दरअसल, मुझे घर के खाने के मुकाबले बाहर बना हुआ खाना ज्यादा पसंद था। बाहर के खाने की वजह से मेरा ब्लड प्रेशर हाई रहने लगा था और अक्सर पेट भी खराब रहता था। पेट खराब रहने की वजह से मुझे कई साड़ी दवाएं लेनी पड़ती थी, जिसकी वजह से भी मेरा ब्लड प्रेशर हाई रहता था। डॉक्टर मुझे अक्सर डाइट में बदलाव करने की सलाह देते थे ताकि ब्लड प्रेशर काबू में रह सके, लेकिन मेरे ये काम करना बहुत मुश्किल था। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार पेसेन्ट हरीश जैन चंडीगड़ रिबिउ कम्प्लेन, डॉ. पुनीत धवन".


इसी कारण मैंने ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल करने के लिए दवाएं लेनी शुरू कर दी, जिससे मेरा ब्लड प्रेशर तो काबू में आ गया लेकिन किडनी खराब होना शुरू हो गई जिसकी खराब मुझे काफी देर से मिली। किडनी खराब होने के करीब दो हफ्ते पहले अचानक से मेरे पैरों में सूजन आ गई, जिसके कारण मुझे चलने फिरने में दिक्कत आने लग गई। कुछ दिनों बाद मुझे पेशाब आना कम होने लग गया और जब भी पेशाब आता तो मुझे काफी जलन होने लगती। इसी बीच मेरा ब्लड प्रेशर भी हाई रहने लग गया जिसके कारण मुझे भूख लगना बंद हो रही थी, दिन भर कई बार उल्टियाँ आने लगी थी। 


"कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार पेसेन्ट हरीश जैन चंडीगड़ रिबिउ कम्प्लेन - डॉ. पुनीत धवन".


इन सभी समस्याओं के कारण मैं काफी कमजोर हो चूका था और मेरा ब्लड प्रेशर लेवल भी काफी बढ़ता जा रहा, दवाएं लेने पर भी मेरी तबियत में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा था। मेरी लगातार खराब होती हालत को देखते हुए डॉक्टर ने मुझे हॉस्पिटल में ही एडमिट होने के लिए बोल दिया, मैंने सारे टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स डॉक्टर को दिखाई। मेरी रिपोर्ट्स देखने एक बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि हाई ब्लड प्रेशर की वजह से मेरी किडनी काफी ज्यादा खराब हो चुकी है, जिसके कारण अब मुझे तुरंत डायलिसिस शुरू करवाने की जरूरत है। मैंने डॉक्टर के कहे अनुसार ठीक होने के लिए डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया, जिससे मुझे काफी तकीफ हुई। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार पेसेन्ट हरीश जैन चंडीगड़ रिबिउ कम्प्लेन, डॉ. पुनीत धवन". karma ayurveda fake kidney treatment


मुझे जल्द से जल्द इस जानलेवा बीमारी से छुटकारा पाना था, जिसकी वजह से मैंने डायलिसिस के दर्द को सहन करते हुए आगे जारी रखा। ठीक होने की उम्मीद में मैं हर हफ्ते तीन बार डायलिसिस करवाता था जो कि आगे तक़रीबन 5 महीने तक जारी रहा, पर कोई फायदा नहीं मिला उल्टा मेरी हालत और ज्यादा खराब हो गई। जब डायलिसिस करवाने से मेरी तबियत और ज्यादा खराब हो गई तो डॉक्टर ने मुझसे कहा कि अब मुझे किडनी ट्रांसप्लांट करवा लेना चाहिए, मैं इसी से ठीक हो सकता हूँ। 


"कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार पेसेन्ट हरीश जैन चंडीगड़ रिबिउ कम्प्लेन - डॉ. पुनीत धवन".


मैंने डॉक्टर की ये बात भी मान ली और किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए तैयारी करने लगा, लेकिन इस बात का डर भी था कि कहीं ये ऑपरेशन सफल नहीं हुआ तो क्या होगा। इसी बीच मुझे एक दिन मेरे एक दूर के रिश्तेदार मुझसे मिलने आए और उन्होंने मुझे के बार आयुर्वेदिक उपचार लेने की सलाह दी। मेरे रिश्तेदाए ने मुझे बताया कि दिल्ली में कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल है जहाँ बिना डायलिसिस के ही खराब हुई किडनी को ठीक किया जाता है। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार पेसेन्ट हरीश जैन चंडीगड़ रिबिउ कम्प्लेन, डॉ. पुनीत धवन". Karma ayurveda fraud kidney treatment


मैंने अपने रिश्तेदार की बात मान ली और मैं कुछ ही दिनों में कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल चला गया जहाँ मेरी मुलाकात डॉ. पुनीत धवन से हुई, मैंने उनको अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई जिन्हें देखने के बाद उन्होंने मुझे बताया कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा बस समय से आयुर्वेदिक दवाएं लेनी होगी और खाने पीने का खास ख्याल रखना होगा साथ ही शराब पीना बंद करना होगा। मैंने घर आकर डॉ. पुनीत धवन के कहे अनुसार दवाएं लेनी शुरू कर दी जिससे मुझे हफ्ते भर में ही अपने अंदर सुधार नज़र आने लगा और देखते ही देखते मैं कुछ ही महीनों में मेरी किडनी एक दम ठीक हो गई और मुझे सभी समस्याओं से छुटकारा भी मिल गया। कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार पेसेन्ट हरीश जैन चंडीगड़ रिबिउ कम्प्लेन, डॉ. पुनीत धवन".

Comments

Popular posts from this blog

Ayurvedic Medicine For Kidney Disease Treatment | Dr. Puneet Dhawan

Can Ayurveda reduce creatinine level | Dr. Puneet Dhawan