डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, कम्प्लेन फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट सुरजीत चड्ढा



डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, कम्प्लेन फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट सुरजीत चड्ढा :


आयुर्वेदिक उपचार की वजह से हुई किडनी ठीक 

नमस्कार, मेरा नाम सुरजीत चड्ढा है और मैं पंजाब के लुधियाना का रहने वाला हूँ। मैं बीते कुछ सालों से हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहा था जिसकी वजह से करीब चार साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी। किडनी खराब होने की वजह से मुझे कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ा था और उनसे छुटकारा पाने के लिए मैंने कई महीनों तक दवाएं खाई और डायलिसिस भी करवाया। "डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, कम्प्लेन फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट सुरजीत चड्ढा". karma ayurveda kidney treatment reviews


डॉक्टर का मुझसे साफ कहना था कि डायलिसिस करवाने से मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा, पर ऐसा कुछ नहीं हुआ, उल्टा हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि बचने की कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही थी। जब डायलिसिस से कोई आराम नहीं मिला तो डॉक्टर ने मुझे किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए कह दिया था। पर उस दौरान अगर मैंने अपने दोस्त की बात मानते हुए डायलिसिस छोड़ डॉ. पुनीत धवन से आयुर्वेदिक उपचार लेना शुरू नहीं किया होता तो शायद आज मैं जीवित भी नहीं होता। पर आज मैं डॉ. पुनीत धवन की वजह से मेरी किडनी एक दम ठीक है और मैं एक स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ। "डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, कम्प्लेन फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट सुरजीत चड्ढा".


मुझे हाई ब्लड प्रेशर की समस्या ज्यादा नमक खाने की आदत की वजह से हुई थी, जिसस मैं किडनी खराब होने से पहले बीते कई सालों से जूझ रहा था। जब मेरा ब्लड प्रेशर हाई रहने लगा तो डॉक्टर ने मुझे नमक ना खाने और कुछ परहेज करने की सलाह दी। मैंने उनकी बात मानते हुए अपने खाने पीने में काफी बदलाव किये जिससे मुझे काफी आराम भी मिला, लेकिन समय के साथ मैं परहेज को लेकर थोडा लापरवाह होता चला गया जिसके कारण मैंने परहेज के साथ-साथ दवाएं भी लेनी शुरू कर दी।


"डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, कम्प्लेन फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट सुरजीत चड्ढा".


दवाओं से और परहेज करने से मुझे और भी ज्यादा आराम मिल रहा था पर मैं समय एक साथ दवाओं पर इतना ज्यादा निर्भर हो गया कि मैंने परहेज की ओर ध्यान देना ही बंद कर दिया। मैं समय के साथ दवाओं का आदि बन चूका था, मैं जब दवाएं लेता तभी मेरा ब्लड प्रेशर काबू में रहता था नहीं तो बढ़ जाता था। वहीं दूसरी तरफ अब बढ़ती उम्र के साथ मेरा ब्लड प्रेशर अक्सर बढ़ा हुआ ही रहता था, जिसकी मुझे आदत लग चुकी थी। "डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, कम्प्लेन फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट सुरजीत चड्ढा". dr puneet dhawan kidney specialist reviews


मुझे लगता था कि दवाएं लेने से मेरा ब्लड प्रेशर काबू में रहेगा, लेकिन मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी इनसे मेरी किडनी भी खराब हो रही हो रही है। किडनी खराब होने के करीब दो हफ्ते पहले अचानक से मेरी तबियत खराब रहने लग गई जिससे दवाएं लेने पर भी मुझे आराम नहीं मिल रहा था। मेरे पैरों में और कमर के आसपास सूजन आने लग गई, जिसकी वजह से मुझे चलने फिरने में काफी दिक्कत आने लग गई। "डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, कम्प्लेन फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट सुरजीत चड्ढा".


मैंने इसके लिए मालिस की पर कोई आराम नहीं मिल, बल्कि अब मेरे चेहरे पर सूजन आने लग गई। मैं सूजन से निजात पा पाता उससे पहले ही मुझे पेशाब से जुड़ी समस्याएँ होने लग गई। मुझे पेशाब आना कम होने लग गया और जब भी पेशाब आता तो मुझे काफी जलन होने लगती, इसके अलावा पेशाब से बदबू आने लगी और पेशाब का रंग भी बदलने लगा। इसी बीच मेरा ब्लड प्रेशर पहले के मुकाबले और ज्यादा हाई रहने लग गया, जिसके कारण मुझे दिन में कई बार उल्टियाँ आने लग गई और उल्टियों की वजह से मुझे खाना खाने का बिलकुल बभी दिल नहीं करता था। भूख ना लगने और उल्टियाँ आने की वजह से मैं लगातार कमजोर होता जा रहा था और इस दौरान मुझे बुखार भी रहने लग गया था।


"डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, कम्प्लेन फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट सुरजीत चड्ढा".


मेरी लगातार खराब होती हालत को देखते हुए डॉक्टर ने मुझे हॉस्पिटल में ही एडमिट होने के लिए बोल दिया, मैंने सारे टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स डॉक्टर को दिखाई। मेरी रिपोर्ट्स देखने एक बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि हाई ब्लड प्रेशर की वजह से मेरी किडनी काफी ज्यादा खराब हो चुकी है, जिसके कारण अब मुझे तुरंत डायलिसिस शुरू करवाने की जरूरत है। उस समय मेरे सामने कोई चारा ना होने के कारण मेरी हामी के बाद उसी दिन से मेरा डायलिसिस होना शुरू हो गया, जिससे मुझे काफी तकलीफ हुई। मैंने 10 महीने तक जारी पर कोई फायदा तो मिला नहीं, उल्टा मेरी हालत इतनी ज्यादा खराब हो चुकी थी डॉक्टर अब मुझे किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए कहने लगे।  डॉक्टर्स ने कहा कि अगर मैंने अब डायलिसिस छोड़ किडनी ट्रांसप्लांट नहीं करवाया तो मेरे पास ज्यादा से ज्यादा दो महीने तक का ही समय बाकी है। "डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, कम्प्लेन फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट सुरजीत चड्ढा". karma ayurveda fraud fake scam treatment


डॉक्टर ने उस दौरान मुझसे कहा था कि अगर मैंने इस समय किडनी ट्रांसप्लांट नहीं करवाया तो मेरे बचने की कोई उम्मीद नहीं है। लेकिन मैं इससे होने दुष्प्रभावों के बारे में काफी जानता था, जिसके कारण मैंने इसके लिए इंकार कर दिया और आगे डायलिसिस पर जीने का मन बना लिया।


फिर एक दिन मेरा एक दोस्त मुझसे मिलने आया और उसने मुझे मुझे दिल्ली के कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल से आयुर्वेदिक उपचार लेने की सलाह दी। उसने मुझे बताया कि कर्मा आयुर्वेदा में बिना डायलिसिस के ही खराब हुई किडनी को ठीक किया जाता है। बस फिर क्या था मैं कुछ ही दिनों में कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल, दिल्ली पहुंचा और डॉ. पुनीत धवन से मिला। मैंने उनको अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई, जिन्हें देखने के बाद डॉक्टर ने मुझसे कहा मैं आयुर्वेदिक दवाओं से जल्द ही ठीक हो जाऊंगा। मैंने घर जाते ही ठीक होने की उम्मीद में डॉ. पुनीत धवन की सभी बात मानते हुए दवाएं लेनी शुरू कर दी और उनका दिया हुआ डाइट प्लान भी फॉलो करना शुरू कर दिया। "डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, कम्प्लेन फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट सुरजीत चड्ढा".


आयुर्वेदिक दवाएं लेने से मुझे कुछ ही महीनों में अपने अंदर काफी सुधार नज़र आने लगे, जैसे पेशाब से जुड़ी समस्याएँ खत्म होने लगी, भूख लगने लगी, ब्लड प्रेशर काबू में आने लगा और उल्टियाँ भी आनी बंद हो गई। मुझे महीने भर में ही सारी समस्याओं से छुटकारा मिलने लगा और मैं कुछ ही महीनों में मेरी खराब हुई किडनी एक दम ठीक हो गई, जिसकी मैं उम्मीद भी छोड़ चूका था। अगर आज मैं जिन्दा हूँ तो केवल डॉ. पुनीत धवन के कारण, सच कहूँ तो ये मेरे लिए किसी भगवान से कम नहीं है। "डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, कम्प्लेन फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट सुरजीत चड्ढा". karma ayurveda consumer complaint review

Comments

Popular posts from this blog

Ayurvedic Medicine For Kidney Disease Treatment | Dr. Puneet Dhawan

Can Ayurveda reduce creatinine level | Dr. Puneet Dhawan